विनायक कुमार कुछ इस तरह लेकर आए हेल्थकेयर क्षेत्र में क्रांति

Edited By Ajay Sharma, Updated: 25 Mar, 2023 04:00 PM

vinayak kumar brought revolution in healthcare sector through yolo health

शहरों के मुकाबले गांवों में स्वास्थ सुविधाओं की ज्यादा दिक्कत है। डॉक्टर्स से लेकर चेकअप तक के  लिए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है लेकिन योलो हेल्थ फाउंडेशन स्वास्थ के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव ला रहा है।

टीम डिजिटल। शहरों के मुकाबले गांवों में स्वास्थ सुविधाओं की ज्यादा दिक्कत है। डॉक्टर्स से लेकर चेकअप तक के  लिए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है लेकिन योलो हेल्थ फाउंडेशन स्वास्थ के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव ला रहा है। योलो हेल्थ के फाउंडर विनायक कुमार गांवों में स्वास्थ्य सुविधाओं को पहुंचाने के लिए जगह – जगह योलो हेल्थ एटीएम लगवा रहें हैं. दिल्ली, लखनऊ, मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहरों में 80 से भी ज्यादा योलो हेल्थ एटीएम लोगों को स्वास्थ सुविधाएं दे रहा है।
 
योलो हेल्थ एटीएम पर जाकर आप 60 तरह की बीमारियों की निशुल्क: जाँच कर मात्र 10 से 15 मिनट में रिपोर्ट ले सकते हैं. योलो हेल्थ एटीएम टैली परामर्श के साथ दवाएं भी उपलब्ध करेगा. इसके लिए अन्य पैरामेडिकल स्टाफ व नर्सिंग की ट्रेनिंग भी दी गयी है।
 
विनायक कुमार भारत में स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए कुछ बड़ा करना चाहते थे। उन्होंने हार्वर्ड में अपनी पढाई खत्म कर भारत आने का फैसला किया तांकि गांवों से लेकर शहर तक सभी को लोगों को स्वास्थ सुविधाएं उपलब्ध करा सकें। इतना ही नहीं विनायक कुमार इम्पैक्ट गुरु संस्थान के साथ मिलकर CSR की ओर कदम बढ़ा रहें हैं ताकि समाज की भलाई के लिए कुछ उचित किया जा सके. योलो हेल्थ एटीएम से लोगों का समय तो बचेगा ही साथ ही पैसे की भी बचत होगी।
 
योलो हेल्थ एटीएम के जरिये विनायक कुमार ने हेल्थकेयर क्षेत्र में बड़ा योगदान दिया है। वो गाँवों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में सबल बनाना चाहते हैं. जहां – जहां उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ सेवाएँ नहीं हैं वहां योलो हेल्थ एटीएम को पहुँचाया जा रहा है। हेल्थ एटीएम पर अपना रेगुलर हेल्थ चेकअप करा कर किसी भी बीमारी के बढ़ने से पहले ही उसका समाधान कर पाएंगे।
 
योलो हेल्थ आईआईटी बॉम्बे की लैब में शुरू हुआ और आज इसमें 30 से ज्यादा इनोवेटर्स हैं योलो हेल्थ मेडिकल विकास के क्षेत्र में हरसंभव सहायता प्रदान कर रहा है और हेल्थकेयर एनालिटिक्स में प्रगति के लिए भारत के साथ- साथ इज़राइल और यूएसए जैसे अनेक संस्थानों के साथ भी सहयोग कर रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!